पारा गिरा माइनस 8 डिग्री, सिक्किम के चांगू में जमी बर्फ की परत

सिलीगुड़ी । सिक्किम में बर्फबारी हो रही है, होनी भी चाहिए है। लेकिन इस तरह पारा माइनस 8 डिग्री तक गिर जाना अविश्वसनीय  है!  यह उत्तरी सिक्किम के छांंगु में हुआ। बुधवार दोपहर जहां यह माइनस 4 डिग्री सेल्सियस था, वहीं रात में माइनस 8 पर पहुंच गया। नतीजतन, हर जगह बर्फ की मोटी परत बन जाती है। लाचेन, लाचुंग, गुरदुंबरा में भी भारी बर्फबारी जारी रही।

गंगटोक में बारिश कहती है कि शहर में बर्फबारी बस कुछ ही समय की बात है। इस बीच दार्जिलिंग की पहाड़ियों में बर्फबारी भी हो रही है। पारा 1 डिग्री पर पहुंच चुका है। बीती रात भी बारिश हुई। इसके अलावा मैदानी सिलीगुड़ी में भी बारिश हुई है। हालांकि दो दिनों तक कोहरा छाया रहा, लेकिन इस बार आसमान काफी साफ है।

बंगाल सफारी के पास पर्यटकों के लिए बनेगा गेस्ट  हाउस : वनमंत्री

सिलीगुड़ी । बंगाल सफारी के पास गेस्ट हाउस बनाये जायेंगे। देश विदेश से आने वाले पर्यटक अब यहाँ गेस्ट हॉउस में ठहर सकते हैं। पर्यटक बंगाल सफारी के पास बने गेस्ट हाउस से ठहर कर बंगाल सफारी एवं आस आप के पहाड़ों की सैर कर सकते हैं। राज्य के वन मंत्री ज्योतिषप्रिय मल्लिक ने गुरुवार को सिलीगुड़ी में इसकी घोषणा की। उन्होंने आज बंगाल सफारी का दौरा किया। वन मंत्री ने कहा बंगाल सफारी को और अधिक उन्नत बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके लिए कई और जानवरों को यहाँ लाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही इसके ढांचागत विकास पर जोर दिया जा रहा है। वन मंत्री ने आज इस बारे में सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव व अन्य प्रशासनिक अधियकारियों से मुलाकात आकर  विस्तार से चर्चा की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा राज्य के विभिन सरकारी बंगलो का जीर्णोद्धार किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *