खड़गपुर । मेदिनीपुर की स्वयंसेवी संस्था “दिशारी फाउंडेशन” ने कैंसर से पीड़ित बच्चे की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। दिशारी फाउंडेशन मेदिनीपुर शहर और जिले में प्रसिद्ध स्वैच्छिक संगठनों में से एक माना जाता है। एक से अधिक मेधावी छात्रों से बने इस स्वयंसेवी संगठन ने 2016 में अपनी यात्रा शुरू की थी। ऐतिहासिक शहर मेदिनीपुर में इस स्वयंसेवी संगठन के सदस्य अलग-अलग समय पर विभिन्न समाज सेवा गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

शहर के अशोक नगर चौक पर आयोजित एक छोटे से कार्यक्रम में कैंसर पीड़िता के पिता अपूर्व चौधरी को एक लाख, सात हजार, तीन सौ इकतीस रुपये का आर्थिक अनुदान देकर वह इस पीड़ित बच्चे के परिवार के साथ खड़े होने की सदाशयता दिखाई है। इस स्वयंसेवी संस्था के महत्वपूर्ण सक्रिय सदस्य शेख इस्माइल और अंजन घोष ने कहा कि – हम पहले भी विभिन्न सामाजिक कार्यों में शामिल रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

जब हमने कैंसर से पीड़ित इस छोटे बच्चे के बारे में सुना, तो हम आर्थिक रूप से मदद करने के लिए सड़क पर उतरे और कुछ दयालु लोगों की मदद से हम आज इस बच्चे के इलाज के लिए उसके परिवार को एक छोटा सा वित्तीय अनुदान सौंपते हुए खुश हैं। उम्मीद है कि यह नन्हा बच्चा बहुत जल्द ठीक हो जाएगा और सामान्य जीवन में वापस आ सकेगा। इस अवसर पर मेदिनीपुर नगर पालिका के चेयरमैन सोमेन, अबीर लाल अग्रवाल तथा शहर के प्रख्यात फुटबॉल प्रेमी और सामाजिक कार्यकर्ता सुनीति कुमार शिट समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + sixteen =