तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । अविभाजित मेदिनीपुर जिले के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित सांस्कृतिक संस्थानों में से एक मल्लार संगीत महाविद्यालय का 44वां वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम शहर के प्रद्युत स्मृति सदन में आयोजित किया गया। समारोह की शुरुआत उपस्थित मेहमानों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन से हुई। उद्घाटन समारोह में मेदिनीपुर नगरपालिका के चेयरमैन सौमेन खान सहित प्रमुख समाजसेवी तापस सिन्हा, समाजसेवी सुब्रत सरकार संगीतकार जयंत साहा, संगीतकार विश्वेश्वर सरकार व कवि निर्मल्य मुखर्जी समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति समारोह में उपस्थित थे।

मल्लार की ओर से संगीत कलाकार आशीष सरकार और नृत्य कलाकार नंदिता सरकार ने उपस्थित सभी का स्वागत किया। मल्लार के छात्रों ने आशीष सरकार के नेतृत्व में उद्घाटन गीत प्रस्तुत किया। मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना नृत्य से हुई। मल्लार के छात्रों ने नंदिता सरकार की देखरेख में लोक नृत्य, रचनात्मक नृत्य सहित विभिन्न प्रकार के नृत्य प्रस्तुत किए। इसके अलावा वातावरण के अनुरूप विभिन्न प्रकार के संगीत प्रस्तुत किये गए।

मल्लार द्वारा बिरजू महाराज और सरोज खान को श्रद्धांजलि स्वरुप एक मधुर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मल्लार छात्रों के माता-पिता, शुभचिंतक और शहर के सांस्कृतिक जगत के प्रमुख लोग इस कार्यक्रम के साक्षी बने। कार्यक्रम का संचालन कुमारेश दे व मौसिक्ता मुखोपाध्याय ने सुचारू रूप से किया। संगीतकार आशीष सरकार और नृत्यांगना नंदिता सरकार ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए मल्लार की ओर से सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =