• आचार्य प्रणाम कार्यक्रम के तहत हुआ आयोजन

मेदिनीपुर। सामाजिक संस्था मेदिनीपुर छात्र समाज के तत्वावधान में बुधवार को सिटी चर्च स्कूल के सामुदायिक भवन में आठवें वार्षिक आचार्य प्रणाम समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में, छात्रों की ओर से कई मेधावी व्यक्तियों व 100 से अधिक शिक्षकों को “सर्वपल्ली सम्मान” से सम्मानित किया गया। इस वर्ष का कार्यक्रम “सर्वपल्ली सम्मान” पूर्व प्रधानाध्यापक, कटुमकुटम के दिग्गजों में से एक, चित्रकार, नदी आंदोलन के नेता स्वर्गीय मृत्युंजय पाल को मरणोपरांत प्रदान किया गया।

कुरमाली भाषा के निर्विवाद रक्षक और गीतकार, कई झुमुर गीतों के रचियता छत्रमोहन महतो, कोल आंदोलन के प्रणेता, हो भाषा की मान्यता के लिए आंदोलन करने वाले कार्तिक बांगदा, भारत की पहली लोधा-शबर समाज की स्नातकोत्तर महिला रमनीता शबर, लड़कियों के लिए भोजन, वस्त्र, आश्रय, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि की सुविधाओं के साथ तीन दशक से आश्रय होम संचालित कर रहे प्रदीप महतो, “मेदिनीपुर अस्पताल मैन” के रूप में लोकप्रिय सामाजिक कार्यकर्ता पंकज पात्रा के साथ विभिन्न शैक्षणिक

संस्थानों सहित कई सामाजिक संस्थानों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष सौमेन खान, मेदिनीपुर कॉलेज के पूर्व प्रो. कुमारेश घोष, पूर्व प्रधानाध्यापक एवं लेखिका नुपुर घोष, मेदिनीपुर चर्च स्कूल के फादर समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। छात्र समाज के सचिव अनिमेष प्रमाणिक ने कहा कि सभी के सहयोग, सहानुभूति और प्यार से उनका काम जारी रहेगा। छात्र संघ के अध्यक्ष कृष्णगोपाल चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनका गुरुप्रणाम हर क्षेत्र के लोगों को प्रेरित करेगा और समाज सही दिशा में आगे बढ़ेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × one =