तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : एक सदी पुराने वामपंथी शिक्षक संगठन एबीटीए की मुख्यालय शाखा का नेतृत्व चुनाव हाल ही में संगठन के पश्चिम मेदिनीपुर जिला कार्यालय गोलकपति भवन में आयोजित एक संगठनात्मक बैठक में हुआ था। यह नेतृत्व चयन प्रक्रिया नवनिर्वाचित अनुमंडलीय कार्यकारिणी समिति की प्रथम बैठक में संगठन के संविधान के अनुरूप अनुमंडल सम्मेलन की समाप्ति के उपरान्त निर्दिष्ट अवधि के भीतर आयोजित की जाती है। जिला सचिव की उपस्थिति में हुई इस बैठक में सर्वसम्मति से जगन्नाथ खां को संगठन के मुख्यालय संभाग का सचिव, श्यामल घोष को अध्यक्ष और प्रणब हर को कोषाध्यक्ष चुना गया।

इनके साथ ही सविता मान्ना, सुरेश पड़िया, अरूप माईती, पल्लव सरकार, श्रावणी मिश्र भट्टाचार्य, दिलीप साव सचिव मंडल के लिए चुने गए। विदित हो कि संस्था का 10वां त्रैवार्षिक महकमा सम्मेलन 18 सितंबर को विद्यासागर स्मृति मंदिर में आयोजित किया गया था। इसमें संगठन की 7 क्षेत्रीय शाखाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए। सम्मेलन का उद्घाटन संगठन की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के सचिव विपद तारण घोष ने किया।

मेचेदा : एकता दिवस पर कट्टरपंथियों को कोसा

खड़गपुर : आज 25 नवंबर को अखिल भारतीय एकजुटता दिवस है। भारत के लोगों के साथ एकजुटता में ईरान में कट्टरपंथी सत्तारूढ़ ताकतों के क्रूर अत्याचार और नरसंहार का विरोध कर रहे हैं। भारत सरकार पर ईरानी तानाशाही और सरकार को समाप्त करने के लिए दबाव डालने की गंभीर कोशिश हो रही है। महिलाओं सहित सभी स्तरों का संघर्ष एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) कर रही है। इस क्रम में शुक्रवार को पूर्व मेदिनीपुर जिला समिति द्वारा जिले के प्रवेश द्वार मेचेदा शहर में एक विरोध मार्च और पथसभा आयोजित की गई। पार्टी जिला समिति के सदस्य नारायण चंद्र नायक, मेचेदा स्थानीय समिति के सदस्य हयातुल हुसैन, स्वपन जाना और अन्य ने विरोध सभा में वक्तव्य रखा। अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि किसी भी प्रकार का कट्टरपंथ समाज के लिए अत्यंत खतरनाक है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =