मेदिनीपुर : गणपति नगर दुर्गोत्सव समिति के नेत्र जांच शिविर में लिया सेवा का संकल्प

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के गणपति नगर सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति ने वर्ष भर विभिन्न समाज सेवा कार्यक्रमों की पहल की है। इस कार्यक्रम के प्रथम चरण में अनाथबंधु प्राथमिक विद्यालय में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह नेत्र जांच शिविर हावड़ा की संस्था “दृष्टि वेलफेयर ऑफ द ट्रस्ट” के सहयोग से आयोजित किया गया।

उद्घाटन समारोह में भेमुआ अटल बिहारी उच्च विद्यालय के प्रतिष्ठित शिक्षक सुरजीत माइती उपस्थित थे, जिन्होंने जन्म से दृष्टिबाधित होने के बावजूद आधुनिक “वीईएस” पद्धति के माध्यम से सभी बाधाओं को पार कर जीवन में खुद को अच्छी तरह से स्थापित किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिपद दास ने की।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मेदिनीपुर नगरपालिका अध्यक्ष सौमेन खां, राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता प्रधान शिक्षक एवं समाजसेवी डॉ. निर्मलेंदु दे आदि उपस्थित थे। पूजा समिति के अध्यक्ष सुशांत मजूमदार सहित अन्य सदस्यों ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। समस्त कार्यक्रम का संचालन गणमान्य शिक्षक, समाजसेवी एवं समिति सदस्य देवव्रत दत्ता ने किया। इस अवसर पर पूजा समिति के सदस्यों ने नेत्रहीनों के साथ खड़े होने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *