मेदिनीपुर : राष्ट्रीय संगोष्ठी में जुटे शोधार्थी, मुद्दों पर हुआ मंथन!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर सिटी कॉलेज में राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला आयोजित की गई। संस्थान के पैरामेडिकल एवं एलाइड हेल्थ साइंसेज विभाग की पहल पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह तीन दिवसीय कार्यशाला सिटी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. प्रदीप घोष के विशेष प्रयास से संपन्न हुई। यह कार्यशाला शिविर मेदिनीपुर शहर के बाहरी इलाके मेदिनीपुर सिटी कॉलेज में विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुसंधान स्रोतों और जैव प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के वित्तीय सहयोग से आयोजित हुआ।

कार्यशाला के अंत में मौखिक प्रस्तुति और पोस्टर प्रस्तुति प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इन दोनों श्रेणियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को अलग-अलग पुरस्कृत किया गया। परिचर्चा में शोधार्थियों के अलावा करीब पांच सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस राष्ट्रीय स्तर की परिचर्चा चक्र में पड़ोसी जिलों बांकुड़ा सम्मिलनी कॉलेज, क्रिश्चियन कॉलेज, बाजकुल मिलनी महाविद्यालय, राजा नरेंद्रलाल खां महिला महाविद्यालय, मेदिनीपुर कॉलेज के शोधकर्ताओं ने भी भाग लिया।

चर्चा चक्र संगठन समिति की सचिव श्रावणी प्रधान और चर्चा चक्र समिति की संयोजक शुचिस्मिता राय ने कहा, “हम हर साल अपने कॉलेज से इस तरह के कार्यशाला शिविर आयोजित करते हैं। विभिन्न महाविद्यालयों के विज्ञान के छात्र अपनी प्रतिभा का प्रसार कर सकते हैं। साथ ही शोध से नए पहलू सामने आते हैं। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य कुंतल घोष ने परिचर्चा चक्र में भाग लेने वालों सहित सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *