मेदिनीपुर : पूर्व छात्रों के रीयूनियन महोत्सव में ताजा हुई यादें

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर कॉलेज (स्वशासन) के इतिहास विभाग के पूर्व छात्रों का दूसरा रीयूनियन महोत्सव रविवार को आयोजित किया गया। रविवार की सुबह कॉलेज के विवेकानंद हॉल में एकत्रित अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इससे पूर्व पूर्व छात्रों द्वारा विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। आज के समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के पूर्व इतिहास के प्रतिष्ठित साहित्यकार प्रो. गोपाल कृष्ण पहाड़ी उपस्थित थे।

इस दिन कॉलेज के प्राचार्य गोपाल चंद्र बेरा, इतिहास विभाग के पूर्व अध्यक्ष पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर मुकुल रंजन राय, पूर्व प्रोफेसर विश्वनाथ दे, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष, प्रात: प्रभारी प्रोफेसर गौतम घोष, पूर्व प्रोफेसर, अन्नपूर्णा चट्टोपाध्याय, केंद्रीय पूर्व छात्र सचिव कुणाल बनर्जी, कॉलेज प्रबंधन समिति के सदस्य, विभाग के प्रोफेसर और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इसमें शामिल थे। पूर्व की रिपोर्ट इतिहास विभाग के संपादक और प्रमुख प्रोफेसर शक्ति प्रसाद दे द्वारा प्रस्तुत की गई। कोषाध्यक्ष प्रोफेसर सुशांत दे ने आय-व्यय लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

पाठ, संगीत, नृत्य, नाटक, स्मृति सेवा के माध्यम से रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम में पूर्व एवं वर्तमान छात्रों ने भाग लिया। पत्रिका के उपसमिति के संयुक्त संयोजक स्नेहाशीष चौधरी एवं सुदीप कुमार खाड़ा की देखरेख में एकत्रित अतिथियों की उपस्थिति में स्मृति-सत्ता पत्रिका का प्रकाशन किया गया। कार्यक्रम में तीन सौ से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सांस्कृतिक उपसमिति की ओर से कार्यक्रम का संचालन सुदीप्त मिश्रा, हेमंती विश्वास, बनानी साहा मल्लिक, सौमेंदु दे व अन्य ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *