मेदिनीपुर : मल्लार संगीत महाविद्यालय के नृत्य कार्यशाला में दिखा समर्पण

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । अविभाजित मेदिनीपुर जिले की प्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था “मल्लार म्यूजिक कॉलेज” की पहल पर हाल ही में दो दिवसीय रचनात्मक नृत्य कार्यशाला का आयोजन किया गया। मेदिनीपुर शहर के रवींद्रनगर स्थित फेडरेशन हॉल में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्घाटन प्रमुख समाजसेवी सुब्रत सरकार ने किया। अपने उद्घाटन भाषण में उन्होंने भाग लेने वाले छात्रों को प्रोत्साहित किया और ऐसी कार्यशालाओं की आवश्यकता का उल्लेख किया।

इस कार्यशाला की मुख्य प्रशिक्षक इस शिक्षण संस्थान की नृत्य शिक्षिका प्रसिद्ध नृत्यांगना नंदिता सरकार थीं। वहीं सृजनशील नृत्य गुरु व रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. शुभाशीष भट्टाचार्य तथा सहायक प्रशिक्षक के रूप में नृत्यांगना तापस दास भी उपस्थित रहे। नंदिता सरकार ने कहा कि कई कठिनाइयों के बावजूद वे छात्रों के लाभ के लिए हर साल ऐसी कार्यशालाओं का आयोजन करते हैं। कार्यशाला में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

इस कार्यशाला में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रख्यात संगीत कलाकार आशीष कुमार सरकार, संस्कृति प्रेमी शिक्षक सुदीप कुमार खांडा सहित अन्य उपस्थित थे। गौरतलब है कि मल्लार म्यूजिक कॉलेज पिछले दो दशकों से इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन करता आ रहा है। जिससे कला व संस्कृति में अभिरुचि रखने वालों को उचित मंच और निर्देशन मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *