मेदिनीपुर : एबीटीए की सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बिखरे सांस्कृतिक रंग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : स्वस्थ संस्कृति विकसित करने के उद्देश्य से हर साल की तरह इस साल भी निखिल बंग टीचर्स एसोसिएशन (एबीटीए) की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा ने रविवार को छात्रों के लिए एक सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया। मेदिनीपुर शहर के निर्मल हृदय आश्रम विद्यालय द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के तीन उपमंडलों के प्रतियोगिता में सफल रहे दो सौ से अधिक प्रतियोगियों ने कक्षा के आधार पर चार श्रेणियों में तीस से अधिक स्पर्धाओं में भाग लिया।

बांग्ला , संथाली , हिंदी, उर्दू संगीत में गायन, बैठ कर चित्र बनाना, निबंध लेखन, एकल नृत्य, कहानी सुनाना, चयनित गद्य पढ़ना, तात्कालिक भाषण सहित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। साथ ही शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं शिक्षाकर्मियों के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गयी, जिसमें सफल प्रतियोगियों को पुरस्कार एवं प्रमाणपत्र दिये गये।

जिला स्तर पर सफल प्रथम स्थान प्राप्त प्रतियोगी राज्य स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस दिन की प्रतियोगिता में प्रतियोगियों को प्रोत्साहित करने के लिए संगठन की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के सचिव जगन्नाथ खान, अध्यक्ष मृणाल कांति घोष, दो पूर्व जिला सचिव अशोक घोष और विपदतारण घोष, संगठन के मेदिनीपुर सदर डिवीजन के सचिव श्यामल घोष आदि उपस्थित थे।

IMG-20230910-WA0020खड़गपुर मंडल सचिव प्रभास भट्टाचार्य, घाटाल मंडल सचिव सुमन घोष, पूर्व नेता ब्रजगोपाल पाडिया, सुबीर कुमार सिन्हा, शक्ति प्रसाद मित्रा, निर्मल कुमार प्रमाणिक, राममोहन सामंत, पंचकारी भट्टाचार्य और अन्य पूर्व और वर्तमान शिक्षक नेतृत्व इस अवसर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सदर अनुमंडल शाखा के अध्यक्ष सुरेश पडिया ने किया। जिला सचिव जगन्नाथ खान ने प्रतियोगियों, अभिभावकों, आयोजकों, शिक्षकों और निर्णायकों की उपस्थिति में प्रतियोगिता के सफल समापन के लिए संबंधित जिला शाखा को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *