मेदिनीपुर : टीएमसी भगाओ, बांग्ला बचाओ के नारे के साथ माकपा ने निकाला जुलूस

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । माकपा की पहल पर मंगलवार दोपहर मेदिनीपुर शहर में लोगों के दैनिक जीवन की विभिन्न समस्याओं के विरोध में पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा माकपा मेदिनीपुर सिटी ईस्ट एरिया कमेटी की पहल पर “लुटेरी तृणमूल कांग्रेस भगाओ, बांग्ला बचाओ, भाजपा हटाओ देश बचाओ” के नारे के साथ आयोजित की गई थी। जुलूस की शुरुआत से पहले, स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को उनके जन्मदिन पर सीपीआईएम द्वारा याद किया गया। बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

पदयात्रा अलीगंज स्थित सीपीआईएम के ईस्टर्न एरिया कमेटी कार्यालय से शुरू हुआ और कोतवाली बाजार, छोटोबाजार, स्कूलबाजार, संतगबाजार, जगन्नाथ मंदिर चौक, बड़ाबाजार, मल्लिकचौक, मीरबाजार, करनेलगोला, गोलकुआं चक होते हुए एरिया कमेटी कार्यालय पर समाप्त हुआ। यह जुलूस सात वार्डों के 26 क्षेत्रों की परिक्रमा करता हुआ समाप्त हुआ। बेरोजगारों को रोजगार, पारदर्शी तरीके से निरंतर भर्ती, दैनिक उपयोग की वस्तुओं के मूल्य वृद्धि में कमी, दवा सहित दैनिक आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी की वापसी, शिक्षकों और शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती, भ्रष्टाचार और अन्य भ्रष्टाचार में शामिल लोगों की अनुकरणीय सजा की मांग की गई।

जुलूस में शामिल लोगों ने विभिन्न मांगों को लेकर आवाज उठाई। जुलूस का नेतृत्व पार्टी के क्षेत्रीय समिति सचिव कुंदन गोप, माकपा नेता कीर्ति दे बख्शी, सुकुमार आचार्य, जयदीप खाटुआ, पापिया चौधरी, शारदा प्रसाद चक्रवर्ती और अन्य ने किया। इस दिन दो सौ से अधिक माकपा कार्यकर्ता, समर्थक और वामपंथी सार्वजनिक संगठनों के सदस्य जुलूस में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *