मेदिनीपुर : सामाजिक संस्था “प्रयत्न” द्वारा रक्तदान व निःशुल्क नेत्र एवं थाइरॉइड जांच शिविर आयोजित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । मेदिनीपुर शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था प्रयत्न की पहल पर गुरुवार को शहर के बक्सी बाजार क्षेत्र में रक्तदान उत्सव एवं नि:शुल्क नेत्र एवं थायरॉइड जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के आयोजन में मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ब्लड बैंक, मेदिनीपुर रोटरी आई हॉस्पिटल एंड मेडिसिटी ने सहयोग किया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्था का झंडा फहराकर हुई।

शिविर के उद्घाटन समारोह में स्थानीय पार्षद विश्वनाथ पांडव, कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, चिकित्सक डॉ. संत बासुली, चिकित्सक डॉ. अशादुल अली खान, वकील रवींद्रनाथ सिंह आदि रक्तदाताओं एवं आयोजकों का उत्साहवर्धन करने के लिए उपस्थित थे। प्रख्यात चिकित्सक डॉ. रविशंकर भट्टाचार्य, संस्था की ओर से बिजित नाग, सुशोभन सेन, कौस्तुभ चंद्र, विश्वेश्वर बनर्जी, गोपाल दास, विजय दे आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता प्रख्यात खेल हस्ती आलोक कुमार पाल ने की। इस शिविर में कई महिलाओं सहित कुल 56 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। वहीं 168 लोगों की आंखों और 81 लोगों के थायरॉइड की जांच की गई। संस्था की ओर से कहा गया कि रोटरी आई हॉस्पिटल के सहयोग से मोतियाबिंद के ऑपरेशन की नि:शुल्क व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *