तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। खेल शिक्षा व जीवन का हिस्सा हैं। स्कूलों में खेल महत्वपूर्ण हैं और इसी कारण शिक्षण संस्थानों में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। ऐसी ही वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर गांव के इलाहिया उच्च मदरसा में आयोजित हुआ। मदरसा के प्रधानाध्यापक शेख नूर आलम ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। 12 आयु वर्ग कार्यक्रमों में कुल 345 छात्रों ने भाग लिया।

पहले दिन के पहले हाफ में 100, 200 और 400 मीटर दौड़ हुई। जबकि दूसरे हाफ में हाई जंप, लॉन्ग जंप, शॉर्ट जंप और म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता हुई। दूसरे दिन के पहले हाफ में चक्का फेंक और भाला फेंक प्रतियोगिता हुई। मदरसा के खेल शिक्षक रूहुल अमीन मलिक ने पूरी खेल प्रतियोगिता का सुचारू रूप से संचालन किया। सहयोग में शिक्षक याकूब अली, मिर्जा अजिबुर रहमान, चित्ततोष पयड़ा, अलकेश ओट, सुजय मंडल, आशीष चौउलया, सैकत प्रधान, मिराजुल हक, राजीव हुसैन खान आदि प्रमुख थे।

शेख अप्सराउल हुसैन, तमल खाटुआ, नरसिंह दास, दीपेश दे, ईयादुल हक, चंडीचरण राउत प्रत्येक इवेंट के लिए पहले, दूसरे और तीसरे उपविजेता का चयन करने के प्रभारी थे। दूसरे दिन के दूसरे हाफ में सभी स्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को पुरस्कृत किया गया। प्रधानाध्यापक ने कहा कि प्रत्येक आयोजन में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को जिला खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + three =