मेदिनीपुर : टेट परीक्षार्थियों पर पुलिसिया हमले का एबीटीए ने जताया विरोध

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । वाम शिक्षक संघ (एबीटीए) ने आंदोलनकारी टेट पास उम्मीदवारों पर पुलिस के हमलों की श्रृंखला के विरोध में मेदिनीपुर में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शनिवार की शाम रवीन्द्र नगर स्थित एबीटीए जिला कार्यालय गोलोकपति भवन परिसर से सौ से अधिक शिक्षकों का विरोध मार्च शुरू हुआ और मेदिनीपुर शहर में विभिन्न सड़कों का चक्कर लगाकर जिला कार्यालय पर समाप्त हुआ।

मार्च का नेतृत्व जिला सचिव विपदतारन घोष, सदर अनुमंडल सचिव जगन्नाथ खां और अन्य शिक्षक नेताओं ने किया। एबीटीए की पहल पर मेदिनीपुर शहर के अलावा जिले के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन हुए। नौकरी के इच्छुक लोगों पर हमले का विरोध करने के अलावा प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में भर्ती में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई। साथ ही हर साल पूरी पारदर्शिता के साथ शिक्षकों-अध्यापकों-छात्रों की पारदर्शिता के साथ भर्ती की मांग की गई।

जयंती पर याद किए गए मौलाना अबुल कलाम आज़ाद

खड़गपुर । शुक्रवार को ‘भारत रत्न’ मौलाना अबुल कलाम आज़ाद का जन्मदिन था, जो स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षा मंत्री व भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रणी सैनिक थे। मेदिनीपुर सदर प्रखंड के चुआडांगा उच्च विद्यालय में यह दिवस श्रद्धा के साथ मनाया गया। स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने आजाद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि आजाद के जन्मदिन को पूरे देश में “राष्ट्रीय शिक्षा दिवस” ​​के रूप में मनाया जाता है। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक शुभेंदु सिन्हा, सहायक प्रधानाध्यापक मातुआर मल्लिक, विद्यालय कर्मचारी परिषद के सचिव सुदीप कुमार खांडा सहित अन्य शिक्षक-शिक्षक-छात्र व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *