मेदिनीपुर : नयाग्राम प्राइमरी स्कूल के शिविर में 184 लोगों ने किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के नयाग्राम प्राथमिक विद्यालय की ओर से बड़े पैमाने पर रक्तदान का आयोजन किया गया। विद्यालय परिसर में आयोजित पांचवें वार्षिक रक्तदान महोत्सव के दौरान कुल 184 रक्तदाताओं ने उत्सव के माहौल में रक्तदान किया।

कार्यक्रम में उपस्थित रक्तदाताओं एवं अतिथियों का स्वागत कार्यक्रम के प्राचार्य विप्लव आर्य एवं विद्यालय के अन्य शिक्षकों द्वारा किया गया। शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए नछिपुर हाई स्कूल के प्राचार्य ‘शिक्षारत्न’ स्वपन पायरा, शिक्षक अजीत मैती,

सामाजिक कार्यकर्ता मधु मैती, गोपाल साहा, सामाजिक कार्यकर्ता असीम धर, जयंत मुखर्जी, जगदीश मैती, प्रतिमा राणा, सुदीप कुमार खाड़ा, मणिकंचन रॉय, मृणाल कोटाल, नरसिंह दास, मृत्युंजय सामंत, असेकुल रहमान, अनिमेष अपर्णिक, सोमा छत्रज, नसरीन कौशर,

शिक्षक सौम्यसुंदर महापात्र, कौशिक दास, कौशिक लोध, संदीप महापात्र और अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे। पर्यावरण जागरूकता का संदेश देने के लिए रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप एक – एक पौधा दिया जाता है। मेदिनीपुर ब्लड बैंक प्राधिकरण ने रक्त एकत्र किया।

Medinipur: 184 people donated blood in the camp of Nayagram Primary School.

बता दें कि वर्तमान में यह स्कूल इस गतिविधि में मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक है विप्लव आर्य ने कहा कि ग्रीष्मकालीन रक्त संकट को कुछ हद तक दूर करने के लिए उन्होंने यह पहल की है।

शिविर में कई लोगों ने आगे आकर रक्तदान किया। आर्य चाहते हैं कि ग्रामीण इलाकों में इसी तरह अधिक से अधिक रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएं। कार्यक्रम का संचालन सुमन चटर्जी ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *