मेदिनीपुर : ग्रीष्मकालीन आवश्यकता के लिए 141 यूनिट रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर सदर प्रखंड के नयाग्राम प्राथमिक विद्यालय की पहल पर ग्रीष्मकालीन आवश्यकता को देखते हुए वृहद स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्कूल परिसर में आयोजित इस रक्तदान शिविर में 14 महिलाओं सहित कुल 141 लोगों ने रक्तदान किया। दिन के कार्यक्रम में उपस्थित रक्तदाताओं एवं अतिथियों का संस्था के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक विप्लव आर्य एवं विद्यालय के अन्य शिक्षकों द्वारा स्वागत किया गया।

शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए नचीपुर उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक स्वपन पायरा, शोध शिक्षक भास्करब्रत पति, शिक्षक अजीत माईती, समाज सेवी मधु माईती रक्तदान आंदोलन के नेता असीम धर, जगदीश माईती, समाजसेवी मधु मा ई ती आदि मौजूद रहेई गोपाल साहा, नर्तक सोमा चटराज, सामाजिक कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांडा, मणिकंचन रॉय, मृणाल कोटाल, नरसिंह दास, मृत्युंजय सामंत, नवकुमार कुलवी, प्रीतम सरकार, असीमा धर, असेकुल रहमान, चिन्मय भुइयां, अनिमेश प्रतिनिक, राणा सेन, नसरीन कौशर, शिक्षक सौम्यसुंदर महापात्र, कौशिक लोढ़ा, संदीप महापात्रा और अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

पर्यावरण जागरूकता का संदेश देने के लिए रक्तदाताओं को उपहार के रूप में एक पौधा दिया गया। मेदिनीपुर ब्लड बैंक अथॉरिटी ने ब्लड कलेक्ट किया। स्कूल को मॉडल स्कूल बनाने के लिए कार्यवाहक प्रधानाध्यापक विप्लव आर्य लगातार प्रयासरत हैं। वर्तमान में स्कूल इस गतिविधि में मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है।

आर्य ने कहा कि उन्होंने यह पहल गर्मियों में रक्त संकट को कुछ हद तक दूर करने के लिए की है। इस दिन शिविर में कई लोगों ने आगे आकर रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि इस तरह ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएं। संचालन सुमन चटर्जी ने किया। बता दें कि नयाग्राम प्राइमरी स्कूल द्वारा आयोजित यह चौथा रक्तदान शिविर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *