कोलकाता के सड़कों की मरम्मत के लिए मेयर फिरहाद हकीम की नई पहल

कोलकाता। दुर्गा पूजा में एक महीना भी नहीं बचा है। हालांकि शहर की सड़कों की बदहाली को लेकर शिकायतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम ने शिकायत को दूर करने के लिए खुद कार्रवाई की। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोलकाता शहर के उत्तर और दक्षिण छोर के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई जा रही हैं। सड़क टूटने या खराब होने की शिकायत मिलने पर टीम के तहत गमले की मरम्मत करने वाली वैन तत्काल सड़क की मरम्मत कराने की व्यवस्था करेगी।

कैसे पता चलेगा कि कोलकाता में किन सड़कों का बुरा हाल है? इसके जवाब में मेयर ने कहा, “शो टू मेयर प्रोग्राम में एक व्हाट्सएप नंबर लॉन्च किया गया था। यदि कोई फोटो खींचकर उस नंबर पर भेजता है तो नगर निगम संबंधित टीम को सूचित कर सड़क ठीक करने के लिए भेजेगा।” नंबर है- 8335999111 फिरहाद को उम्मीद है कि महालय से पहले शहर की सभी खराब सड़कों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

महापौर ने कहा कि वह खुद 20 सितंबर से प्रतिदिन पूजा से पहले कोलकाता शहर में सड़क मरम्मत के कार्य का निरीक्षण करने निकलेंगे। नतीजतन, शहर प्रशासन के अनुसार, सड़क रखरखाव के प्रभारी कार्य और इंजीनियरिंग विभाग को पूजा तक और अधिक सतर्क रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *