मुर्शिदाबाद के कंडी जंगल में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। ये आग कंडी वन (Kandi Forest) क्षेत्र में शुक्रवार को लगी। आग लगने की सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। आग लगने की सूचना जैसे ही वन विभाग के अधिकारियों को मिली वैसे ही हड़कंप मच गया। इन्हीं अधिकारियों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगीं। वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

हालांकि इस मामले में ये जनकारी अभी सामने नहीं आई है कि आग किन कारणों से लगी और इसमें कितना नुकसान हुआ है। मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। किन कारणों की वजह से आग लगी उसकी भी जांच की जा रही है। बता दें कि अभी दो महीने पहले यानी 20 मई को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के चांदनी चौक इलाके में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई थी, जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। यहां लगी आग की वजह से आस-पास की कई दुकानें भी इसकी चपेट में आ गई थीं। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

कोलकाता के चांदनी चौक  में कपड़े की दुकान में आग लगने के बाद धुंआ का गुबार उठा तो आसपास के लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को इस बात की सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग ने आग बुझाने वाली गाड़ियों को मौके पर भेजा. दमकल विभाग ने उस वक्त मौके की नजाकत को समझते हुए 5 गाड़ियां भेजी थी। इसके बाद कई घंटों की मशक्कत के बाद आग को बुझा कर उस पर काबू पाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *