कोलकाता के मल्लिक बाजार के ‘पार्क शो हाउस’ सिनेमा हाल में भीषण आग

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : महानगर के मल्लिक बाजार स्थित ‘पार्क शो हाउस’ सिनेमा हाल में मंगलवार दोपहर के समय भीषण आग लग गई। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल के पांच इंजन मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दमकल कर्मी पिछले करीब एक घंटे से आग बुझाने में जुटे हैं और इसपर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर बहुत हद तक नियंत्रण पा लिया गया है लेकिन अभी भी पूरी तरह इसे बुझने में कुछ समय लगेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मल्लिकबाजार स्थित ‘पार्क शो हाउस’ सिनेमा हाल लंबे वक्त से बंद है। ऐसे में वहां आग कैसे लगी इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सूचना मिलते ही पहले 2 इंजनों को मौके पर भेजा गया। वहीं, आग की भयावहता को देखते हुए तीन और इंजनों को भेजा गया। वहीं, आग से आसपास चारों तरफ काले धुएं का गुबार फैल गया है। आग से सिनेमा हाल की बालकनी समेत अन्य हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

सिनेमा हाल की कई सीटें भी जलकर राख हो गई हैं। माना जा रहा है कि आग पर काबू पाने में कुछ समय लगेगा। स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां आग एक सप्ताह पहले भी लगी थी। इसके बाद बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया था। ऐसे में इस बार सवाल यह है कि आग कैसे लगी? इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 7 =