सामूहिक हस्ताक्षर अभियान चला रेलवे मुख्य अस्पताल के सीएमएस डाॅ. नाजमी का तबादला रोकने की मांग

— कहा, डाॅ. नाजमी है फादर आफ वाॅलंटरी ब्लड डोनर्स कम्युनिटी आॅफ खड़गपुर 

— रक्त का संकट दूर करने के लिए तैयार किए 200 से अधिक स्वयंसेवी संगठन 

खड़गपुर:  दक्षिण-पूर्व रेलवे अंतर्गत खड़गपुर रेलवे मुख्य अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. एस ए नाजमी का तबादला तत्काल प्रभाव से रोकने की माॅंग को लेकर शुक्रवार को गोल बाजार जामा मस्जिद से संलग्न मैदान में सामूहिक हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान को सफल बनाने में यूथ फोरम फार सोशल सर्विस के सचिव एस. ए खान, मोहम्मद फिदा हुसैन व मानिक मंडल समेत अन्य प्रमुख गणमान्य लोगों का सक्रिय योगदान रहा। करीब 100 से अधिक लोगों ने स्वेच्छा से सामूहिक हस्ताक्षर करते हुए डाॅ. नाजमी के योगदान व व्यवहार को याद किया।
इस मौके पर एकत्रित लोगों ने कहा कि जिस प्रकार से महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता का दर्जा दिया गया है, ठीक उसी प्रकार से डाॅ. नाजमी न सिर्फ खड़गपुर बल्कि पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर तथा झाड़ग्राम जनपद में फादर आफ वाॅलंटरी ब्लड डोनर्स कम्युनिटी के तौर पर विख्यात है। उनकी प्रेरणा व मार्गदर्शन के कारण ही आज पश्चिम मेदिनीपुर समेत पश्चिम बंगाल के लगभग सभी जनपदों में रक्त के संकट को दूर किया जा सका है।
उनकी कार्य-शैली का अनुकरण करते हुए ही यहां से जाने वाले वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी नई तैनाती के स्थान पर स्वंयंसेवी संगठनों को तैयार कर रक्तदान के लिए प्रेरित किया। आज खड़गपुर व आसपास के इलाके में करीब 200 से अधिक स्वयंसेवी संगठन डाॅ. नाजमी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। ऐसे में उनका खडगपुर से तबादला किया जाना किसी भी दृष्ठि से उचित नहीं है। वैसे भी रेलवे मुख्य अस्पताल विगत कई वर्षों से विशेषज्ञ व अनुभवी चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है। संग्रहीत सामूहिक हस्ताक्षर पत्र रेलवे महाप्रबंधक, गार्डेनरीच को सौंपा गया।
Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 10 =