विवाह योग्य कन्याये तथा वर करे यह उपाय, होगी मनोनुकूल जीवन साथी की प्राप्ति

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री, वाराणसी : विवाह एक ऐसा सपना है जो हर लड़का लड़की देखते है और हर कोई अपने सपनो का जीवन साथी ही पाना चाहता है और बहुत से लोग इसमें सफल भी होते है और बहुत से असफल भी। जिनके विवाह में बहुत बाधाएं आ रही हो वो करे यह उपाय।

ॐ कात्यायनि महामाये, महायोगिन्यधीश्वरि ।नन्दगोपसुतम देवी, पतिं मे कुरु ते नमः।।
1.- इस मंत्र से न केवल विवाह बाधा दूर होगी बल्कि कामनानुसार वर की प्राप्ति होगी।
2.- शीघ्र विवाह के लिए सोमवार को १२०० ग्राम चने की दाल व सवा लीटर कच्चे दूध का दान करें यह प्रयोग तब तक करते रहना है जब तक कि विवाह न हो जाय।
3.- ये उपाय लड़को के लिए बहुत ही उपयोगी है, मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें और उनके माथे से थोड़ा सा सिंदूर ले जाकर भगवान श्री राम और देवी सीता के चरणों में अर्पित करते हुए शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें।
4.- जिस भी कन्या के विवाह में बाधा आ रही हो वह किसी भी पूर्णिमा के दिन वट वृझ की पूजा करें। और 108 बार वृक्ष की परिक्रमा करें।
5.- प्रतिदिन प्रातः काल स्नान करके मां दुर्गा की मूर्ति या चित्रपट पर लाल पुष्प अर्पित करें। इसके बाद इस मंत्र का जाप करे……
“ॐ पत्नीं मनोरमां देहि, मनोवृत्तानुसारिणीम्।
तारिणीं दुर्गसंसार, सागरस्य कुलोद्भवाम्।।”
इस मंत्र का कम से कम 21 बार जाप करें।
6- अगर किसी का विवाह, कुण्डली में मांगलिक दोष के कारण नहीं हो पा रहा है, तो ऐसे व्यक्ति को मंगल वार के दिन चण्डिका स्तोत्र का पाठ तथा शनिवार के दिन सुन्दर काण्ड का पाठ करना चाहिए।

और अधिक जानकारी या अपने शंशय निवारण के लिए तथा अपनी कुंडली दिखाने के लिए हम से संपर्क करे…..जोतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
9993874848

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × five =