मार्क जुकरबर्ग मेटावर्स के निर्माण में भारत की भूमिका का खुलासा करने के लिए तैयार

नई दिल्ली : मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग उन अवसरों का खुलासा करने के लिए तैयार हैं जो मेटावर्स भारत में पेश करेगा और देश कैसे प्रौद्योगिकी का निर्माण करेगा। जुकरबर्ग बुधवार को मेटावर्स के उपाध्यक्ष विशाल शाह के साथ एक आभासी कार्यक्रम में पता लगाएंगे कि कैसे ऑगमेंटेड रियलिटी/वर्चुअल रियलिटी (एआर/वीआर) जैसी उभरती हुई प्रौद्योगिकियां भारत में शिक्षा और लर्निग, व्यवसायों और निर्माता अर्थव्यवस्था को विकसित करेंगी। फ्यूल फॉर इंडिया 2021 के दूसरे संस्करण में, कंपनी डिजिटल समुदायों, रचनाकारों, उद्यमियों और छोटे व्यवसायों पर ध्यान देने के साथ भारत में चल रहे परिवर्तन की कहानियों का प्रदर्शन करेगी।

भारत में फेसबुक इंडिया (मेटा) के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने एक बयान में कहा, “हम मेटा के रूप में अपनी यात्रा के नए चरण के बारे में उत्साहित हैं। हमारी महत्वाकांक्षा इंटरनेट के अगले अध्याय- मेटावर्स के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की है। भारत के लिए ईंधन 2021, भारत के परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है, क्योंकि हम उन प्रेरक कहानियों को उजागर करते हैं जो हमारे प्लेटफार्मो और हमारे प्लेटफार्मो पर हर दिन लिखी जा रही हैं।”

इस कार्यक्रम में अलग-अलग खंड प्रदर्शित होंगे कि कैसे लोग, व्यवसाय और समुदाय फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर एक साथ आ रहे हैं ताकि बदलाव ला सकें, अभिव्यक्ति को बढ़ावा दें, समावेश को बढ़ावा दें और भविष्य की संभावनाओं का पता लगाएं।

यह मंच भारत के डिजिटल परिवर्तन यात्रा के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए प्रमुख सरकारी मंत्रालयों, व्यापारिक नेताओं और मेटा के नेतृत्व के गणमान्य व्यक्तियों को एक साथ लाएगा।वक्ताओं में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर और रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के निदेशक और रणनीति प्रमुख, आकाश अंबानी शामिल हैं।

हाल ही में, मेटा ने गुरुग्राम में अपने नए कार्यालय का अनावरण किया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह एशिया में कंपनी का पहला स्टैंड-अलोन कार्यालय है। पुनर्निर्मित 130,000 वर्ग फुट की इमारत में स्थित, कार्यालय भारत की नई अर्थव्यवस्था (सी-फाइन) के लिए केंद्र की मेजबानी करेगा और भारत के छोटे व्यापार मालिकों, रचनाकारों, उद्यमियों और स्थानीय समुदायों को प्रशिक्षण और कौशल प्रदान करने के लिए समर्पित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *