Margaret Alva

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने अपने साझा उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। UPA के तरफ से उपराष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा उम्मीदवार है। गौरतलब है कि बीते शनिवार को NDA ने भी उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। NDA के तरफ से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को होना है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि, “हमने पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश की लेकिन वे व्यस्त थीं। दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से भी संपर्क करने की कोशिश की। उन्होंने कुछ दिन पहले यशवंत सिन्हा के लिए समर्थन की घोषणा की और जल्द ही मार्गरेट अल्वा के लिए अपने समर्थन की घोषणा करेंगे।”

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, “वह (द्रौपदी मुर्मू) आदिवासी महिला हैं और देश में आदिवासियों के लिए भावना है। महाराष्ट्र में बहुत आदिवासी हैं, हमारे कई विधायक सांसद भी आदिवासी समुदाय से हैं इसलिए हमने उनका समर्थन किया लेकिन यहां इस गठबंधन में हम मार्गरेट अल्वा जी का समर्थन करेंगे।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 6 =