कोलकाता के जौहरी के अपहरण, हत्या में वांछित व्यक्ति गिरफ्तार

कोलकाता। गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कोलकाता के एक जौहरी के अपहरण और हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति को पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एटीएस की एक टीम आरोपी विशाल शर्मा को पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के शिरडी से पकड़ा और उसे पूछताछ के लिए अहमदाबाद ले आयी। एटीएस ने एक बयान में कहा कि दिल्ली निवासी शर्मा की कोलकाता और ओडिशा पुलिस तलाश कर रही थी। बयान में कहा गया कि पुलिस ने शर्मा के ठिकाने की जानकारी देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

14 फरवरी को, जौहरी शांतिलाल वैद (66) कोलकाता के भवानीपुर इलाके में एक गेस्ट हाउस में मृत मिला था। उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। वैद का अपहरण कर लिया गया था और उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की फिरौती देने के लिए कहा गया था, जिसमें से उसने 25 लाख रुपये दे दिए थे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोलकाता पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल से मिले सबूतों के आधार पर जांच शुरू की।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि बाद में ओडिशा के कटक और भुवनेश्वर की पुलिस भी जांच में शामिल हुई। इसमें कहा गुजरात एटीएस को सूचना मिली थी कि आरोपी अहमदाबाद के रायपुर दरवाजा इलाके में एक होटल में छिपा हुआ है और जांच के बाद पता चला कि वह शिरडी में अपनी पहचान बदल कर छिपा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *