लखीमपुर हिंसा पर ममता ने बीजेपी को घेरा, कहा- यह राम राज्य नहीं, किलिंग राज्य है

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। जिसमें चार किसानों और एक स्थानीय पत्रकार सहित कम से कम आठ लोग मारे गए थे। घटना की निंदा करते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती है और केवल निरंकुशता चाहती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इस घटना की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। वे (भाजपा सरकार) लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते, वे केवल निरंकुशता चाहते हैं। क्या यही है ‘राम राज्य’? नहीं, यह ‘किलिंग राज्य’ है, ”समाचार एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के हवाले से कहा।

बता दें कि लखीमपुर की घटना को लेकर विपक्ष की कई पार्टियों ने कड़ा विरोध जताया है। प्रियंका गांधी समेत कई नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उनको बीच में ही रोक दिया और हिरासत में ले लिया। वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ में उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास के बाहर धरने के बाद हिरासत में लिया गया था, क्योंकि उन्हें लखीमपुर जाने की अनुमति नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *