ईद पर बोलीं ममता- देश में चल रही ‘फूट डालो राज करो’ की नीति

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई दी। ममता बनर्जी ने कहा कि जैसी एकता पश्चिम बंगाल में है वैसी कहीं नहीं है। ममता बनर्जी कोलकाता के रेड रोड पर अदा की जा रही ईद की नमाज के मौके पर मौजूद थीं। जनता को संबोधित करते हुए कोलकाता के रेड रोड पर लोगों को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा बंगाल की शांति से जलते हैं लोग, उनको पता नहीं कि हम डरते नहीं है, हम लड़ना जानते है,और लड़ेंगे।

बंगाल की में शांति, एकता की मिसील है, जो कहीं नहीं। आज देश में जो फूट डालो राज करो की नीति चल रही है, वो ठीक नहीं है। अलगाव की राजनीति चल रही है, वो भी ठीक नहीं है। हम एकता चाहते हैं, हम सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा चाहते हैं। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ईद-उल-फितर के मौके पर लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह पहुंचे।

जहां उन्होंने कहा, “जिस तरीके से हम लोग मिलकर रहे हैं, आने वाले समय में भी हम लोग भाईचारे को बढ़ाने का काम करें, यही हमारे देश की पहचान है।” इसके साथ ही अखिलेश ने ईद के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अंग्रेज चले गए लेकिन उनकी नीति को भाजपा पार्टी ने अपनाया है। जब राज्य में समाजवादी की सरकार थी तब आरोप लगता था कि पूरे प्रदेश में एक बिरादरी के लोग हैं। आज भी राज्यपाल और सरकार है क्या कोई कह सकता है कि कौन-कौन कहां बैठा है?

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =