शोभा यात्रा का रूट बदलने को लेकर ममता ने बोला झूठ भाजपा

कोलकाता। हावड़ा के शिवपुर इलाके में गुरुवार शाम रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए पथराव और आगजनी की घटना को लेकर भाजपा लगातार ममता बनर्जी पर हमलावर है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस घटना के बाद दावा किया था कि जहां से शोभायात्रा गुजर रही थी उस रूट का परमिशन ही नहीं मिला था। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वहां से रैली ले जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी जिसके बाद पुलिस रैली आयोजकों को लगातार धर पकड़ कर रही है।

इधर भाजपा के प्रवक्ता और आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रैली की अनुमति से संबंधित पत्र ट्विटर पर डाला है। विश्व हिंदू परिषद की ओर से दिए गए पत्र में रैली का रूट लिखा गया है जिसमें बीई कॉलेज के गेट नंबर-1 से रामकृष्ण पुर घाट तक मल्लिक फाटक-संध्या बाजार होते हुए शोभायात्रा को गुजरने की अनुमति पुलिस से मिली है। इसी रुट पर शोभायात्रा गुजर रही थी जब हाथों से पथराव और बाद में आगजनी हुए थे।

इसी को आधार बनाकर अमित मालवीय ने शुक्रवार को कहा है कि विश्व हिंदू परिषद ने रामनवमी शोभा यात्रा निकालने के लिए बी-ई कॉलेज के गेट से लेकर रामकृष्णपुर घाट तक के रूट की पूरी अनुमति ली थी। पुलिस ने इसे सहमति दी थी। ममता बनर्जी ने यह कह कर बड़ा झूठ बोला है कि शोभा यात्रा का रूट बदला गया था। वह पहले ही पक्षपाती हो गई हैं और जांच एजेंसियों को प्रभावित कर रही हैं। यह दुर्भाग्य जनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *