ममता ने दी जानकारी, दिसंबर में पीएम से मिलने दिल्ली जाएंगी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली जा रही हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद गुरुवार को राज्य विधानसभा में दी है। ममता ने कहा है कि पांच तारीख (दिसंबर) दिल्ली जा रही हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलूंगी। हालांकि उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं जा रही हूं। उनके साथ बैठक करूंगी। ममता ने कहा कि जी-20 सम्मेलन को लेकर प्रधानमंत्री के साथ बैठक होगी।

हालांकि इस बार मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों के साथ मुझे भी बुलाया गया है। मैं भी वहां तृणमूल के चेयर पर्सन के तौर पर जा रही हूं। अगले साल यानी वर्ष 2023 में सितंबर महीने में भारत में जी-20 सम्मेलन होने वाला है। वहां विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।

फिलहाल इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। ममता ने यह भी बताया कि वक़्त मिलने पर वह राजस्थान के अजमेर शरीफ और पुष्कर जाएंगी। दरअसल रेल मंत्री रहते हुए ममता बनर्जी ने इन दोनों जगहों पर रेलवे का विस्तार किया था। ममता ने कहा कि लंबे समय से वहां जाने की इच्छा है इस बार अगर समय मिला तो जरूर जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *