ममता बनर्जी के मंत्री ने CM योगी पर साधा निशाना, बोले : ‘वो UP के गब्बर सिंह…’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजनीति को लेकर उत्तर प्रदेश की सदन में चर्चा क्या हुई, ममता सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम ने यूपी सीएम को गब्बर सिंह बता दिया। यहां तक कहा गया कि योगी को प्रशासनिक कार्य ममता बनर्जी से सीखना चाहिए। ये विवाद इसलिए हुआ क्योंकि उत्तर प्रदेश विधनसभा सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा का जिक्र किया था। अब सीएम योगी के इस एक बयान ने बंगाल की राजनीति में उबाल ला दिया। एक तरफ बंगाल बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर योगी का आभार व्यक्त किया तो वहीं बंगाल सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम ने योगी आदित्यनाथ को यूपी का गब्बर सिंह बता दिया।

फिरहाद हकीम ने निशाना साधते हुए कहा कि योगी तो उत्तर प्रदेश के गब्बर सिंह हैं। वहां कोई भी अपने मन की बात नहीं बोल सकता है। यूपी में वे विपक्ष के नेताओं को जेल में डालते हैं और बंगाल हिंसा की बात करते हैं। यहां कोई हिंसा नहीं हुई है। बंगाल के लोगों ने तो पूरी दुनिया को शांति का पाठ पढ़ाया है। योगी को यहां आकर ममता बनर्जी से प्रशासनिक कार्य सीखना चाहिए  आप तो धर्म के नाम पर चुनाव लड़ते हो, एनकाउंटर करते रहते हो, हमारे यहां सिर्फ विकास के नाम पर चुनाव होता है।

अब बंगाल की राजनीति की बात करें तो वहां पर लंबे समय से बीजेपी बनाम टीएमसी की जंग देखने को मिल रही है, जो लड़ाई विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुरू हुई थी, चुनाव के बाद भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर नहीं थमा है। कभी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला होता है तो कभी टीएमसी नेताओं पर भी हमले हो जाते हैं  इसी माहौल की वजह से वहां पर तनातनी का दौर जारी है और जमीन पर तनाव की स्थिति देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *