रेल हादसे के घायलों से मिलने पहुंचीं ममता बनर्जी ने कही ये बात

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम और पूर्व रेल मंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को कटक के अस्पताल में ओडिशा रेल हादसे के घायलों में मिलने पहुंची हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी विवाद करने का समय नहीं है। हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द सच सामने आना चाहिए। बता दें कि ओडिशा  के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे को लेकर सियासी उठापटक शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टियां इसे लेकर एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं।

इसी दौरान, बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इसे टीमएसी की साजिश करार दिया है। इस पर जवाब देते हुए पार्टी ने कहा है कि नेता अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। ममता ने आगे कहा कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल सरकार मिलकर काम कर रही हैं। वे नि:शुल्क इलाज करा रही हैं। मैंने 100 एम्बुलेंस और 40 अफसरों को यहां भेजा है। पश्चिम बंगाल के 103 शवों की पहचान कर ली गई है और 97 लोगों का इलाज चल रहा है।

31 अभी लापता हैं। जो अपाहिज हो गये है उन्हें हम नौकरी देंगे। साथ ही मृतकों के परिजनों को भी नौकरी दी जाएगी।ममता ने कहा कि सीबीआई पर जांच पर मुझे कुछ नहीं कहना है। इतने लोग मारे गए हैं, सच्चाई सामने आनी चाहिए। अभी परिवारों को मदद करने का वक्त है।

गौरतलब है कि ओडिशा में हुए रेल हादसे में 275 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की संख्‍या में लोग घायल हुए हैं। इस दुर्घटना में तीन ट्रेनें शामिल थीं। एक मालगाड़ी, जो कि लूप लाइन में खड़ी थी और दो सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें- शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल सुपर फास्ट एक्सप्रेस और सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनल-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस, जिनके कुल 17 डिब्‍बे पटरी से उतर गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *