ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में बनाए मोमोज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के अपने निर्धारित दौरे के अंतिम चरण में गुरुवार को दार्जिलिंग में थीं। यहां वे मॉर्निंग वॉक के लिए निकलीं तो उन्होंने एक लोकल मोमो स्टॉल पर मोमोज बनाने में हाथ आजमाया। ठंड से बचने के लिए मोजे और शॉल पहनकर निकलीं बनर्जी ने जब स्वयं सहायता समूहों की महिला सदस्यों के साथ बातचीत की तो महिलाओं ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री जी मोमोज बनाएं। इसपर उत्साहित बनर्जी अपने हाथों से आटा बेला और मोमोज बनाती नजर आईं।

सामने आए वीडियो में लोगों की एक भीड़ ने बनर्जी के चारों तरफ से घेर रखा था और उन्हें सही आकार में मोमो बनाने के लिए उत्साहित कर रहे थे। यहां मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि यह जरूरी नहीं है कि केवल महिलाएं ही स्वयं सहायता समूहों का गठन करें, बल्कि पुरुष भी ऐसे समूह बना सकते हैं और राज्य सरकार से लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा, “रोजगार बढ़ाने के लिए पुरुषों के साथ भी स्वयं सहायता समूह बनाए जाएंगे।”

सीएम बनर्जी ने यहां सिंघमारी, चौरास्ता और दार्जिलिंग मॉल सहित पहाड़ियों के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया है। उन्होंने स्थानीय व्यापारियों से भी बातचीत की और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनकी राय मांगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सड़कों पर बच्चों को चॉकलेट भी बांटी और रुककर छोटे बच्चों से बातचीत भी की। गौरतलब है कि एक दिन पहले बनर्जी ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इससे पहले मुख्यमंत्री की एक नवजात शिशु को गोद में लिए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =