प्रशांत किशोर को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं ममता बनर्जी!

कोलकाता: पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सूची को लेकर राज्य के कई जिलो में शनिवार को छिटपुट विरोध प्रदर्शन किए गए। राज्य की 108 नगरपालिकाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन से असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इन कार्यकर्ताओं ने विरोध में नारेबाजी की और टायर जलाए। सूची और विरोध प्रदर्शन को लेकर प्रशांत किशोर के संगठन I-PAC पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। वहीं सीधे ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच विवाद की बात सामने आई है।

कहा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस आई-पैक के साथ अपने संबंधों को तोड़ने के लिए आगे बढ़ रही है। ममता बनर्जी ने खुद पश्चिम बंगाल में निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को लेकर व्यापक विरोध के बीच यह मामला उठाया है। दो दिन पहले, प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी को यह कहते हुए टेक्स्ट किया कि I-PAC पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मेघालय में TMC के साथ काम नहीं करना चाहता। इसके जवाब में बनर्जी ने लिखा, ‘थैंक यू’।

आनंदबाजार पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल में टीएमसी के नेता, कार्यकर्ता, अन्य लोगों के अलावा, राज्य के मंत्री सरकारी विभागों पर I-PAC के हस्तक्षेप से खुश नहीं थे। बता दें कि विरोध के बीच राज्य के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने कहा कि यह पार्टी का ‘आंतरिक मामला’ है और सभी मतभेद जल्द सुलझा लिए जाएंगे।

उत्तर 24 परगना के कमरहाटी में भारतीय राष्ट्रीय तृणमूल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने दिन के दौरान कई ऑटो और बसों को चलने से रोक दिया। कार्यकर्ताओं ने लोगों को भी उम्मीदवारों की सूची के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए मजबूर किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − 1 =