ममता बनर्जी ने ट्रेन हादसे के पीड़ितों परिवारों को चेक और नियुक्ति पत्र बांटें

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (West Bengal CM ) ममता बनर्जी ने आज बुधवार को ओडिशा में तीन रेल दुर्घटनाओं के पीड़ितों के परिवारों को अनुग्रह राशि के चेक और नौकरी नियुक्ति पत्र वितरित किए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में मुआवजे के चेक बांटे। ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के सदस्यों को चेक और नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि  इतना बड़ा रेल हादसा हुआ, इसे दबाया न जाए। क्यों यह रेल हादला हुआ? आपने पुलवामा देखा था ना, क्या कहा था वहां के राज्यपाल ने, इसलिए सच सामने आना चाहिए। रेल हादसे की जांच न करके CBI की टीम 14-15 नगर निगम में घुस गई है। यह सब करके आप सच दबा नहीं सकते हैं।

इससे पहले बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य के उन लोगों के परिवार के सदस्यों को मुआवजे के चेक के वितरण के समय पर सवाल उठाया था। अधिकारी ने कहा था कि दुर्घटना के बमुश्किल पांच दिन बाद मुआवजे के चेक लेने के लिए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को बुलाना मुख्यमंत्री का अमानवीय दृष्टिकोण है।

अधिकारी ने कहा, परिवार के अधिकांश सदस्य अभी भी आघात से उबर नहीं पाए हैं लेकिन मुख्यमंत्री सुर्खियों में आने के लिए एक भव्य कार्यक्रम के माध्यम से मुआवजा वितरण की व्यवस्था कर रही हैं। यह शर्मनाक है कि उन्हें मुआवजा चेक स्वीकार करने के लिए कोलकाता आने के लिए कहा गया है, जहां मुख्यमंत्री भाषण देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *