मेदनीपुर की प्रशासनिक बैठक से ममता ने महिलाओं को किया आश्वस्त, केंद्र पर बोला हमला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मेदनीपुर में प्रशासनिक बैठक के दौरान महिलाओं को आश्वस्त करते हुए कहा है कि वह जब तक सरकार में हैं तब तक महिलाओं का भविष्य सुरक्षित है। एक दिन पहले ही राज्य विधानसभा में बजट पेश हुआ है जिसमें इस बात की घोषणा की गई है कि लक्ष्मी भंडार योजना के तहत वित्तीय लाभ लेने वाली महिलाएं अपने आप 60 वर्ष की उम्र होते हीं वृद्धा पेंशन के तौर पर हजार रुपये महीने पाने लगेंगी। इसी का जिक्र करते हुए प्रशासनिक बैठक में ममता ने कहा कि आपके सारे जीवन के लिए खर्च की व्यवस्था मैंने कर दी है।

ममता ने कहा कि आपको खाने की भी चिंता नहीं करनी होगी। आपके लिए मुफ्त में राशन की व्यवस्था मैंने खाद्य साथी योजना के तहत की है। स्वास्थ्य साथी के तहत आपके लिए मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था है। मां बहनों के लिए आजीवन सरकारी सहायता की व्यवस्था मैंने की है। एक बार फिर केंद्र पर पश्चिम बंगाल को वंचित करने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर में बाढ़ को रोकने के लिए घटाल मास्टर प्लान राज्य सरकार लंबे वक्त से बना कर बैठी है लेकिन केंद्र सरकार इसे ना तो सहमति दे रही है ना ही फंडिंग कर रही है।

केवल बंगाल से जीएसटी के नाम पर रुपये की वसूली होती है लेकिन हमें कुछ भी नहीं दिया जाता। सीमित संसाधनों के बावजूद हमने राज्य वासियों की सेवा बंद नहीं की है। उन्होंने 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना मनरेगा का भी फंड रोके जाने को लेकर एक बार फिर केंद्र की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है कि जितने लोग मनरेगा में काम करते हैं उनके आधार कार्ड को अकाउंट से लिंक करना होगा। अब आप बताइए कि साधारण लोग आधार कार्ड को कैसे लिंक करेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *