डॉक्टर दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिधान चंद्र राय को किया याद

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय को उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर याद किया। रॉय के सम्मान में इस दिन पूरे देश में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाता है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस अवसर पर सभी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों, उनके परिवार के सदस्यों और प्रशासन को लोगों की सेवा करने के लिए बधाई दी।

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘ पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर बिधान चंद्र रॉय को उनकी जयंती और पुण्यतिथि के मौके पर याद कर रही हूं। इस दिन उनके सम्मान में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाता है।’’ बंगाल सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगे डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में राजकीय अवकाश की घोषणा की है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘डॉक्टर दिवस पर मैं सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्य योद्धाओं, प्रशासन और उनके परिवार को शुभकामनाएं देती हूं। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात योद्धाओं को सम्मान देने के लिए इस अवसर पर आज राज्य में अवकाश की घोषणा की है।’’

राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस देश में एक जुलाई को देश के डॉक्टरों के सम्मान में उनके द्वारा दी जा रही सेवा के लिए मनाया जाता है। यह पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री रॉय के सम्मान में भी मनाया जाता है जो खुद भी एक विख्यात डॉक्टर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *