‘राज्य में भले जीत गई हैं ममता, केंद्र में नहीं है कोई संभावना’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्र से ‘भाजपा को हटाने’ की ममता की महत्वाकांक्षा पर टीएमसी सुप्रीमो पर तंज कसा है। सुकांत मजूमदार ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने राज्य के चुनाव जीते होंगे, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों में उनकी जीत की कोई संभावना नहीं है। उनका यह बयान टीएमसी सुप्रीमो के बयान पर प्रतिक्रिया है। ममता बनर्जी ने मंगलवार, 08 मार्च को राज्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में जीतने के लिए सक्रिय रूप से काम करें।

उन्होंने कहा, “हमें सक्रिय रहना होगा, हमें बीजेपी को हटाने के लिए 2024 के आम चुनावों में बेहतर काम करना होगा।” बता दें, 2021 के बंगाल विधानसभा चुनावों और आगामी 2023 त्रिपुरा चुनावों के लिए बनर्जी के राजनीतिक सलाहकार I-PAC के प्रशांत किशोर भी बैठक में मौजूद थे, जहां बनर्जी ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की अपनी महत्वाकांक्षा व्यक्त की थी। इससे पहले टीएमसी और प्रशांत किशोर के संगठन के बीच तनातनी की कुछ बातें हुई थी।

अपनी टिप्पणी के दौरान, उन्होंने कल राज्य विधानसभा में हंगामा करने के लिए विपक्षी भाजपा की भी निंदा की थी। उन्होंने भगवा पार्टी को ‘दंगाबाज’ पार्टी बताया और उनपर लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा, “बीजेपी ‘दंगाबाज’ और भ्रष्ट पार्टी है। वे लोकतंत्र को नष्ट करना चाहते हैं। कल विधानसभा में लोकतंत्र बचाने के लिए तृणमूल कांग्रेस की महिला विधायकों को धन्यवाद।” हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने चुनावों में प्रमुख विपक्षी भाजपा की हार के साथ व्यापक जीत दर्ज की थी। तृणमूल कांग्रेस ने 27 फरवरी को हुए चुनाव में 107 नगरपालिकाओं में से 93 में भारी जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *