बागियों के खिलाफ ममता बनर्जी सख्त, TMC से निष्कासित किए गए 50 नेता

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस में आंतरिक कलह को लेकर पार्टी सुप्रीमो और  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बागियों के खिलाफ पूरे एक्शन मूड में हैं। ममता बनर्जी ने 27 फरवरी को होने वाले निकाय चुनावों के लिए सभी पार्टी के बागी उम्मीदवारों को चेतावनी जारी की थी। चेतावनी ये कि वो निर्दलीय तौर पर चुनाव में उतरने के अपने निर्णय को वापस ले लें परंतु ऐसा न होता देख पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। ममता बनर्जी ने पार्टी से इन 50 बागी नेताओं को निष्कासित कर दिया है। एक अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर निकाय चुनावों में उतरे 50 टीएमसी बागी नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

इसके साथ ही सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, नादिया और नॉर्थ 24 परगना के नेताओं की संख्या अधिक है जिनके खिलाफ पिछले 24 घंटों में एक्शन लिया गया है। एक्शन लेने से पहले TMC सचिव पार्थ चटर्जी ने बागी उम्मीदवारों को चुनाव से नाम वापस लेने के लिए 48 घंटों का समय दिया था। इसी संबंध में प्रदेश सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम ने भी बागियों को चेताया था।

इसके बावजूद बागियों के तेवर में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला जिसके बाद पार्टी ने एक्शन लिया है।TMC के सूत्रों के मुताबिक, अधिकतर बागी उम्मीदवार बांकुरा जिले से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे थे जिनमें से कई नेताओं ने चेतावनी के बाद भी नामांकन वापस नहीं लिया था; परिणामस्वरूप इन सभी को पार्टी से निकाल दिया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 17 =