पीएम मोदी पर ममता बनर्जी ने साधा निशाना, कहा- संसद और मूर्ति बनाने का पैसा है लेकिन वैक्सीन के लिए नहीं

कोलकाता। देश में बढ़ते कोरोना के लहर के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वैक्सीन को लेकर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने फ्री कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”मैंने जो चिट्ठी लिखी थी उसका अब तक जवाब नहीं आया है। वो टीका के लिए 30 हजार करोड़ क्यों नहीं आवंटित कर रहे हैं, जबकि नई संसद और मूर्तियों पर 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।”

आगे ममता बनर्जी ने कहा, ”पीएम केयर्स फंड कहां है? वे (पीएम मोदी) युवाओं की जिंदगी को खतरे में क्यों डाल रहे हैं? उनके नेताओं को इधर उधर जाने की बजाए कोरोना अस्पतालों का दौरा करना चाहिए. उनके नेता यहां आ रहे हैं और कोविड फैला रहे हैं।

बंगाल में मंत्री भी आते हैं उन्हें कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी : पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही लोग बंगाल आकर कोरोना फैला रहे हैं।

सीएम ममता ने हिंसा के बाद की स्थिति देखने पहुंची केंद्रीय टीम को लेकर कहा, ”कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच टीम यहां आई, चाय पीकर गई। अब अगर मंत्री यहां स्पेशल फ्लाइट से भी आते हैं तो उन्हें आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा। नियम सभी के लिए एक जैसा है. कोरोना यहां इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि बीजेपी के नेता यहां लगातार आ रहे हैं।

हिंसा में मरे लोगों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा : उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई। इसमें आधे टीएमसी के हैं। चुनाव के बाद हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों को दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे। पश्चिम बंगाल सरकार कूच बिहार अग्निकांड में मारे गए पांच लोगों के परिजनों को होम गार्ड की नौकरी देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *