बीरभूम की घटना पर ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- ये यूपी नहीं, हम किसी को यहां आने से नहीं रोक रहे

कोलकाता। बीरभूम की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, सरकार हमारी है हम कभी नहीं चाहेंगे कि किसी की मृत्यु हो। रामपुरहाट की घटना दुर्भाग्पूर्ण है, घटना के बाद हमने तुरंत OC, SDPO को बर्ख़ास्त किया। मैं कल रामपुरहाट जाऊंगी। गुजरात राजस्थान में इस तरह की और भी घटनाएं हुईं, मैं रामपुरहाट की घटना को सही नहीं ठहरा रही हूं, हम बिना किसी पक्षपात के कार्रवाई करेंगे। ये बंगाल है कोई उत्तर प्रदेश नहीं है मैंने तृणमूल के प्रतिनिधिमंडल को हाथरस भेजा था लेकिन हमें वहां घुसने नहीं दिया गया लेकिन हम किसी को यहां आने से नहीं रोक रहे है।

ममता बनर्जी ने कहा- ये बंगाल है, उत्तर प्रदेश नहीं। हर किसी को घटनास्थल पर जाने की अनुमति है। ये यूपी नहीं है, कोई भी कहीं जा सकता है। मैंने अपनी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल हाथरस भेजा था, लेकिन हमें वहाँ जाने नहीं दिया गया, लेकिन हम बीरभूम जाने से किसी को रोक नहीं रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ने भरोसा दिलाया कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा। ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल कई बड़े अधिकारियों को कहते हैं कि आप (प्रशासन से जुड़े लोग पर) छापेमारी करें। भाजपा, वामपंथी और कांग्रेस याद रखें बंगाल को तबाह करना आसान नहीं है।

ये हमारी सरकार है। हम अपने राज्य के लोगों की चिंता है। हम कभी नहीं चाहेंगे कि किसी को भी तकलीफ़ हो  वहाँ के शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया गया है. ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि उनकी सरकार को बदनाम करने की साज़िश की जा रही है। उन्होंने कहा- ऐसी घटनाएँ गुजरात और राजस्थान में भी हुई हैं। मैं रामपुरहाट की घटना को सही नहीं ठहरा रही हूँ। हम निष्पक्ष तरीक़े से कार्रवाई करेंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − five =