फाइल फोटो, साभार - गूगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता अनारुअल हुसैन को बुधवार सुबह बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। हुसैन का वर्तमान में स्थानीय रामपुरहाट सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में इलाज चल रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीसीयू के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि हुसैन को हृदय संबंधी समस्या, हाई ब्लड प्रेशर और हाई ब्लड शुगर की शिकायत है।

बोगतुई नरसंहार में 10 लोग मारे गए थे। इस साल 21 मार्च को तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज और पंचायत उप प्रमुख भादू शेख की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। घरों में आग लगा दी गई। इस हिंसा में महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में दो और लोगों की जान चली गई, जिससे नरसंहार में मरने वालों की संख्या 10 हो गई।

24 मार्च को मुख्य आरोपी अनारुल हुसैन को तीर्थ नगरी तारापीठ के रामपुरहाट के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले की दो समांतर जांच शुरू कर दी। पहली नरसंहार से संबंधित और दूसरी भादू शेख की हत्या से संबंधित है। सीबीआई ने 7 जून को कलकत्ता उच्च न्यायालय को सूचित किया कि वे इस महीने के आखिर तक बोगतुई नरसंहार पर आरोप पत्र दाखिल कर सकती हैं। केंद्रीय एजेंसी पहले ही मामले के संबंध में दो रिपोर्ट सौंप चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 15 =