माहेश्वरी सभा नॉर्थ अमेरिका ने ह्यूस्टन अमेरिका में मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

ह्यूस्टन (अमेरिका)। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर घर तिरंगा पहल का समर्थन करते हुए अमेरिका के ह्यूस्टन में आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर ‘हर घर तिरंगा’ सामूहिक अभियान के साथ माहेश्वरी सभा नॉर्थ अमेरिका के सदस्यों ने स्वतंत्रता दिवस की खुशी मनाई। इस अवसर अपने भारत प्रेम और प्रधानमंत्री के प्रति अपने समर्थन व सम्मान को दर्शाते हुए संस्था के अध्यक्ष प्रमेश जी माहेश्वरी व मंत्री राधिका जी लोहिया ,वहां उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों ने राष्ट्रीय गीत गाए। इसके साथ ही वंदेमातरम और भारत माता की जय के जयकारे भी लगाए।

अध्यक्ष प्रमेश जी माहेश्वरी ने कहा “ हमारा मकसद ‘भारत को भारतीयों तक पहुंचाना’ है। हम अमेरिका में हर भारतीय तक हर घर तिरंगा आभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। कोलकाता से माहेश्वरी महिला संगठन हावड़ा सरंक्षक कुसुम जी मुंदडा की इस आयोजन में उपस्थिति रही। वहीं, न्यूयॉर्क में भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह में हडसन नदी के ऊपर खादी से बने 220 फीट लंबे तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ और टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल बिलबोर्ड का प्रदर्शन लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा।

‘द फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन्स एनवाई-एनजे-सीटी-एनई’ (एफआईए) ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत इस साल कई विशेष आयोजनों की घोषणा की थी। इन आयोजनों की शुरुआत 15 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर खादी से बने भारतीय ध्वज को फहराने के साथ हुई। वहीं, पिछले वर्षों की तरह इस बार भी न्यूयॉर्क की प्रसिद्ध एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को तिरंगे के रंग की लाइटों से सजाया गया था।

IMG-20220815-WA0014

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *