अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन, फंदे से लटकता मिला शव

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का आज (सोमवार) निधन हो गया है। खबरों की माने तो नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे से लटकता मिला है, मौके वारदात पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरि के पास एक सुसाइड नोट मिला है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्री गिरि के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह इस घटना को लेकर नि:शब्द हैं। मौर्य ने कल ही प्रयागराज में महंत गिरि से मुलाकात की थी और उनके साथ पूजा-अर्चना की थी। संत समाज ने उनके निधन पर गहरा दुख जताया है और संदिग्ध परिस्थितियों में हुए उनके देहावसान की घटना की पूरी जांच की मांग की है।

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि वह बाल स्वभाव में रहते थे और उनके आत्महत्या करने की आशंका प्रतीत नहीं होती। उन्होंने भी इस मामले की गहराई से तहकीकात कराने की मांग की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *