कोलकाता : कोलकाता मुख्यालय स्थित मैग्नेटाइट इंडिया ने अपने क्रांतिकारी और नेक्स्ट-जेन ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन मैगएक्समार्ट (www.magxmart.com) को लॉन्च करने की घोषणा की है। हमारे दैनिक जीवन की बुनियादी जरूरतों और उद्योग में दिखाई देने वाली कमियों को ध्यान में रखते हुए, यह उल्लेखनीय ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर लोगों के उत्पादों को खरीदने और ऑनलाइन किसी भी सेवा का लाभ उठाने के तरीके को बदल देगा।

पिछले कुछ वर्षों से, मैग्नेटाइट इंडिया और उसकी टीम स्थिरता, अपशिष्ट प्रबंधन और भारत के ग्रामीण हस्तशिल्प उद्योग में खामियों को दूर करने के लिए लगातार काम कर रही है। बेशक, भारत विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न हस्तनिर्मित उत्पादों के साथ सांस्कृतिक रूप से विविधता वाला देश है जो भारत की विशिष्टता और महानता को दर्शाता है। 2019-2020 में, भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों ने दुनिया भर के निर्यात से 3.5 बिलियन डॉलर की भारी कमाई की है।

लेकिन जैसा कि कारीगरों के पास अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए पर्याप्त धन, कौशल या ज्ञान नहीं है, भारतीय बाजार में हस्तनिर्मित उत्पादों की पैठ महत्वपूर्ण रूप से दिखाई नहीं देती है। घरेलू बाजार का विश्लेषण करने के बाद, मैग्नेटाइट इंडिया ने पाया कि कोई भी ई-कॉमर्स साइट इस महत्वपूर्ण अंतर पर ध्यान नहीं दे रही है। मन में एक विजन और भारतीय ग्रामीण अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने के जुनून के साथ, मैग्नेटाइट इंडिया ने इस अभिनव ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर के माध्यम से उपभोक्ताओं और विक्रेताओं के बीच की खाई को दूर करने के लिए अथक प्रयास किया है। मैगएक्समार्ट भारत में लाखों कारीगरों को इस मंच के माध्यम से अपने उत्पादों का प्रदर्शन करने और हस्तनिर्मित उत्पाद-प्रेमी उपभोक्ताओं की अंतहीन संख्या तक पहुंचने की अनुमति देगा।

मैगएक्समार्ट ग्रामीण भारत के कारीगरों के जीवन को पहले से बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। मैगएक्समार्ट यह भी सुनिश्चित करेगा कि रचनात्मक और प्रतिभाशाली कारीगरों को उनके काम का श्रेय और सम्मान मिले। उत्पाद को बाजार में प्रतिस्पर्धी और लाभदायक बनाने के लिए, हस्तशिल्प उत्पादों के साथ, उपभोक्ता विभिन्न प्रकार के वाणिज्यिक उत्पादों (किराने का सामान, परिधान, फर्नीचर, आदि) का भी ऑर्डर कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, यह एकीकृत ई-कॉमर्स सॉफ्टवेयर एक पूरी तरह से नया पूजा सामग्री सेक्शन प्रदान करता है। आपकी पूजा को आसान और सफल बनाने के लिए तुरंत पंडित से संपर्क करने का विकल्प भी लॉन्च किया गया है।

मैग्नेटाइट इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री इंद्रनील श्रीमानी ने कहा, “हमें विश्वास है कि मैगएक्समार्ट न केवल भारतीय हस्तशिल्प उद्योग में क्रांति लाएगा बल्कि भारत में ई-कॉमर्स उद्योग में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा। मैगएक्समार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, ब्रांडेड कपड़े, आभूषण, आर्गेनिक उत्पाद, हस्तनिर्मित उत्पाद और ई-बुक और बहुत कुछ देने का प्रयास करता है। हम भारतीय हस्तशिल्प कारीगरों के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभाओं के जीवन में सुधार की कल्पना करते हैं, जो अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए मुश्किल से पैसा कमाते हैं। मैगएक्समार्ट भारत का पहला ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ- हस्तशिल्प और वाणिज्यिक उत्पादों को पेश करेगा। हम कार्बन उत्सर्जन को कम करने और अपने पर्यावरण को हरा-भरा और मैत्रीपूर्ण बनाने के लिए एक दृष्टिकोण रखते हैं। हमारा लक्ष्य भारत में अपनी पूरी क्षमता से हस्तनिर्मित उत्पादों को बढ़ावा देना है ताकि दोनों पक्ष (खरीदार और विक्रेता) लाभ उठा सकें।”

इंद्रनील श्रीमानी आगे कहते है, “हम भारतीय युवाओं की सच्ची प्रतिभा को प्रेरित करने और उत्पादों के ऑनलाइन विपणन में खामियों को दूर करके उनके लिए एक बेहतर स्थायी भविष्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम ग्रामीण कौशल की शक्ति में विश्वास करते हैं और हम सब इसमें एक साथ हैं। हमारा लक्ष्य मांग में बदलाव लाना और घरेलू उत्पाद उद्योग और शहर में आवश्यक लेकिन दुर्लभ सेवाओं को बढ़ावा देना है जो हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं।

पालतू जानवर से कौन प्यार नहीं करता। वे हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हम में से अधिकांश के पास कम से कम हमारे जीवन में किसी बिंदु पर एक पालतू जानवर होता है। कभी-कभी यह वास्तव में कठिन हो जाता है जब हमें अपने पालतू जानवरों को घर पर छोड़ना पड़ता है और उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता है। चिंता न करें! हमारे मैगएक्समार्ट सॉफ्टवेयर के साथ, आप पालतू जानवरों की देखभाल करने वाली सेवाओं को बुक करने में सक्षम होंगेसॉफ़्टवेयर डिज़ाइनिंग के महत्व के प्रति सचेत, हमारी विशेषज्ञ और रचनात्मक डिज़ाइनिंग टीम सॉफ़्टवेयर के युआई को सुपर स्मूथ, आकर्षक और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है जो हमारी विज़न के अनुरूप है।

मैगएक्समार्ट लिंकwww.magxmart.com (डब्लू डब्लू डब्लू डॉट मैगएक्समार्ट डॉट कॉम)

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =