मध्य प्रदेश : खरगोन में बस नदी में गिरी, 15 की मौत

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक बस अनियंत्रित होकर नदी के पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार श्रीखंडी से इंदौर की तरफ बस जा रही थी, तभी यह अनियंतत्र होकर बोराड नदी के पुल से नीचे गिर गई। यह हादसा खरगोन-ठीकरी रोड पर दसंगा के पास हुआ है। इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हुई है।

पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की है। यह हादसा मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगोन में हुए सड़क हादसे पर दुख जाहिर करते हुए जान गंवाने वाले लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुआवजे की भी घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में मध्य प्रदेश के खरगोन में हुए सड़क हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।

प्रधानमंत्री की तरफ से मुआवजे की घोषणा करते हुए दूसरे ट्वीट में कहा गया , मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल को पचास हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

बता दें कि खरगोन में मंगलवार को एक बस अनियंत्रित होकर नदी के पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। मरने वालों में छह पुरुष, छह महिलाएं और तीन बच्चे हैं। घायलों की संख्या 20 से ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *