“लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स” बनी बंगाल महिला प्रो टी-20 लीग 2024 की चैंपियन

कोलकाता : लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स ने बंगाल महिला प्रो टी-20 लीग 2024 के बेहद रोमांचक मुकाबले में चैंपियन टीम बनी। उसने टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मुर्शिदाबाद कुइंस टीम को 5 रन से हराकर यह धमाकेदार जीत हासिल की। पूरे टूर्नामेंट में इस टीम के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन कर विजेता टीम बनी। ​​

मीता पॉल की अगुआई में लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स के खिलाड़ियों ने अपनी बैटिंग एवं मैदान में फिल्डिंग दोनों में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे महिला क्रिकेट में उनकी स्थिति मजबूत हुई।

शुक्रवार को ईडेन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक फाइनल में लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स ने मुर्शिदाबाद कुइंस को 5 रन से हराकर बंगाल प्रो टी20 लीग का उद्घाटन महिला खिताब अपने नाम किया।

"Lux Shyam Kolkata Tigers" becomes the champion of Bengal Women's Pro T20 League 2024

कप्तान मीता पॉल ने 24 रन बनाए, लेकिन मुख्य बल्लेबाजी इप्सिता मंडल ने की, जिन्होंने 32 गेंदों पर 37 रन बनाए। आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, ममता किस्कू ने पहली गेंद पर ही अद्रिजा का विकेट ले लिया।

अगली दो गेंदों पर पांच रन आने के बाद, प्रियंका पर मुर्शिदाबाद को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन किस्कू ने धैर्य बनाए रखा और आखिरी गेंद पर प्रियंका का बेशकीमती विकेट हासिल किया और कोलकाता ने मैच 5 रन से जीत लिया।

राज्य के एक प्रख्यात उद्योगपति लक्स कोज़ी के संस्थापक एवं क्रिकेट के शौकीन श्री साकेत तोदी ने कहा, “महिला बंगाल प्रो टी-20 लीग 2024 के उद्घाटन संस्करण में लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स की जीत से हम बेहद खुश हैं एवं गर्व का अनुभव कर रहे हैं।

यह जीत हमारी टीम के खिलाड़ियों और कोचों से लेकर सहयोगी स्टाफ तक हमारी पूरी टीम के समर्पण और कड़ी मेहनत का नतीजा है। हमें उनकी इस उपलब्धि पर बेहद गर्व है।

वहीं, स्टील उद्योग के जाने-माने उद्योगपति और श्याम स्टील के निदेशक और जाने-माने समाजसेवी ललित बेरीवाला ने कहा, महिला बंगाल प्रो टी- 20 लीग 2024 में लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स की जीत टीम वर्क की शक्ति का जीता जागता उदाहरण है।

पूरे टूर्नामेंट में टीम के हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया। हम उनकी प्रतिबद्धता, दृढ़ता और एक-दूसरे के प्रति अटूट समर्थन के लिए बेहद आभारी हैं। यह जीत पूरी टीम की है और हम उनकी सफलता का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं।

"Lux Shyam Kolkata Tigers" becomes the champion of Bengal Women's Pro T20 League 2024

वहीं दूसरी तरफ, कप्तान अभिषेक पोरेल की अगुआई में खेले गये पुरुष श्रेणी के टूर्नामेंट में लक्स श्याम कोलकाता टाइगर्स पुरुष क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बंगाल प्रो टी- 20 लीग 2024 में सेमीफाइनल मैच तक पहुंच सकी।

हालांकि इस वर्ष पुरुष श्रेणी में यह टीम फाइनल तक का सफर नहीं कर सकी, लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट में पुरुष टीम का प्रदर्शन दमदार रहा। आगामी सीजन में टीम के खिलाड़ियों को इस प्रदर्शन का लाभ अवश्य मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *