रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि

प्रतीकात्मक फोटो, सोर्स: गूगल

नयी दिल्ली। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में शनिवार को 50 रुपए की वृद्धि की गयी। रसोई गैस के दाम बढ़ने के बाद इसकी कीमत राष्ट्रीय राजधानी में 999.50 रुपए प्रति सिलेंडर हो गयी। इस महीने के शुरुआत में ही व्यवासायिक कामों में इस्तेमाल होने वाले 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के दाम में 102.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद सिलेंडर का दाम बढ़कर 2355.50 रुपए हो गया था।
इसके साथ ही पांच किलो के एलपीजी व्यवासायिक सिलेंडर की कीमत भी बढ़ाकर 655 रुपये कर दी गई है। इस दौरान, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

रसोई गैस के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस ने की सरकार की तीखी आलोचना

कांग्रेस में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर सरकार की तीखी आलोचना करते हुए इसकी बड़ी कीमत तत्काल वापस लेने और लोगों को राहत देने की मांग की है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार आम आदमी के साथ अन्याय कर रही है और उसे सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम को तत्काल वर्ष 2014 के स्तर पर लाना चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रसोई गैस के घरेलू सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ा दिए हैं और दिल्ली में इसकी कीमत 1000 रुपए से महज 50 पैसे कम रह गई है। उनका कहना था कि अब ‘सिलेंडर को सरेंडर’ करने का वक्त आ गया है क्योंकि आम आदमी की पहुंच से इसकी कीमतें बाहर हो गई है। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रसोयू गैस के दो सिलेंडर भी सजा करके रखे थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 13 =