कोलकाता में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लोगो का उद्घाटन

कोलकाता। शनिवार को 2022 के कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (केआईएफएफ) के लोगो का उद्घाटन हुआ है। राज्य के मंत्री इंद्रनिल सेन, अरूप विश्वास और बीरबाहा हांसदा की उपस्थिति में शिशिर मंच में कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लोगों का उद्घाटन हुआ है। इस दौरान बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी, अभिनेत्री रुकमणी मैत्र, निर्देशक राज चक्रवर्ती सहित फिल्मी जगत की कई अन्य बड़ी हस्तियां उपस्थित थीं।

इंद्रनील ने बताया कि आगामी 15 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत होगी। नेताजी इनडोर स्टेडियम में इसके उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उपस्थित रहेंगी। इसमें बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान सहित कई बड़े कलाकार शिरकत करेंगे। सौरव गांगुली की उपस्थिति भी रहेगी।

आगामी 22 दिसंबर तक चलने वाले इस 28 वें फिल्म महोत्सव में इस बार 57 देशों के कुल 1078 फिल्मों की प्रदर्शनी के लिए आवेदन मिले हैं। इसमें से 183 फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें 130 बड़े पर्दे की फिल्में हैं जबकि 53 शार्ट फिल्में हैं। कोलकाता के 10 सिनेमा हॉल में इन फिल्मों की प्रदर्शनी होगी। कुल 231 शो आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *