Lockdown Story : रोटी ऑन व्हिल्स भर रहा भूखों का पेट

हावड़ा, उमेश तिवारी। Kolkata Desk : कोरोना वायरस के आतंक के बीच राज्य सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। आजकल सभी कारखाने, कार्यालय, दुकान आदि बंद हैं। जिसके कारण आज हजारों लोग बेरोजगार हो गये हैं। हावड़ा के कई मिलें बंद हो गई है। युवाओं की नौकरी चली गई है। बच्चों के मुंह से निवाले छिन गये हैं।

ऐसे में जब सब ओर हाहाकार मचा हुआ है तब रोटी आन व्हिल्स के द्वारा लोगों को पेट भरने का बीड़ा उठाया है चंद नौजवानों ने। रविवार को वार्ड नं. 29 के पूर्व पार्षद व समाजसेवी शैलेश राय की मदद से बन बिहारी बोस रोड के 500 लोगों को रोटी-सब्जी और अचार दिया गया। उन्होंने बताया कि सिर्फ रोटी आन व्हिल्स नहीं बल्कि कम्यूनिटी किचन के माध्यम से भी रोजाना 1000 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

कोई भूखा न सोये के संदेश के द्वारा बस्ती इलाकों में रहनेवालों के साथ-साथ फूटपाथ पर जीवन गुजारने वाले लोगों को भी भोजन मुहैया कराया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जबतक लॉकडाउन रहेगा, उनकी कोशिश रहेगी कि जरूरतमंदों को दोनों वक्त का भोजन उपलब्ध कराया जाए। इस सेवा को सफल बनाने में श्रेयांश जैन, जितेंद्र जैन, रतन राठी, संजय नाहर, अभिषेक मनोत सहित अन्य युवक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *