जनता जनार्दन : ज्यादातर लोग सिनेमा हॉल जाने और उड़ान बहाल करने के पक्ष में नहीं

कोलकाता : देशभर में 72 प्रतिशत लोग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल और जिम जाने के पक्ष में नहीं हैं तथा 63 प्रतिशत लोगों का मानना है कि स्थानीय ट्रेन सेवा शुरू नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इससे कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा ब7ेगा। एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई।

सोशल मीडिया आधारित मंच ‘लोकल सर्कल्स’ द्वारा देश के 255 जिलों में 34,000 लोगों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में सामने आया कि 72 प्रतिशत लोग संक्रमण फैलने की आशंका के कारण अगले 60 दिन तक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल जाने के पक्ष में नहीं हैं। सिर्फ छह फीसदी लोगों के विचार अलग हैं।

कंपनी के मुताबिक एक अगस्त से अनलॉक-तीन के दिशा निर्देश की घोषणा आने से पहले लोगों की नब्ज टटोलने के विचार से सर्वेक्षण किया गया था। सर्वेक्षणकर्ता ने कहा कि एक अगस्त से मेट्रो और स्थानीय रेल सेवा पुन: शुरू करने के मुद्दे पर 63 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इसके पक्ष में नहीं हैं, जबकि 29 प्रतिशत लोगों के अनुसार स्थानीय रेल सेवा पुन: शुरू की जानी चाहिए।

अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा शुरू करने के मुद्दे पर 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इसके लिए राजी नहीं हैं जबकि 31 प्रतिशत लोग इसके पक्ष में हैं। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 48,513 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई। महज दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के मामले बढ़कर 15,31,669 हो गए हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 768 और लोगों की मौत होने से देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 34,193 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *