कोरोना वायरस : प्रत्येक सप्ताह के इन दो दिनों बंगाल में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों के बीच ममता सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि अब राज्य में हर सप्ताह दो दिनों तक पूरी तरह लॉकडाउन लागू रहेगा। राज्य के गृह सचिव अलपान बंद्योपाध्याय ने कहा कि राज्य में इस सप्ताह गुरुवार और शनिवार को पूरी तरह लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले ममता सरकार ने राज्यव्यापी कंटेनमेंट जोन लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

राज्य सरकार ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों, राज्य के पुलिस महानिदेशक और कोलकाता के पुलिस आयुक्त को आज शाम परामर्श जारी किया। परामर्श के मुताबिक जिलाधिकारी शहर या जोन के स्तर पर या फिर स्थानीय स्थिति के मुताबिक निर्णय ले सकते हैं। परामर्श में कहा गया,‘‘वे (जिलाधिकारी) इसे 5-7 दिनों का भी कर सकते हैं। राज्यव्यापी कंटेनमेंट जोन आधारित लॉकडाउन 31 जुलाई तक जारी रहेगा। ’’

गौरतलब है कि बंगाल में रविवार को कोरोना के 2278 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42487 हो गयी तथा 36 और लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 1112 हो गया। इसके अलावा 1344 मरीजों के स्वस्थ होने से रोगमुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 24883 हो गयी है। राज्य में फिलहाल 16492 मामले सक्रिय थे। राज्य में अब तक सात लाख से अधिक लोगों की कोरोना  जांच की जा चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 5 =